गूगल की यह पहल उसकी नई तकनीकों जैसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) और स्पेशियल कंप्यूटिंग टूल्स को बढ़ावा देने में भी मदद करेगी, जो भौतिक और वर्चुअल दुनिया को आपस में जोड़ती हैं। “100 Zeros” ने पिछले साल इंडी हॉरर फिल्म “Cuckoo” के प्रचार में भी सहयोग दिया था।

गूगल ने एक नई फिल्म और टीवी प्रोडक्शन पहल शुरू की है, जिसका नाम “100 Zeros” है। यह पहल एक मल्टी-ईयर साझेदारी है, जो गूगल और रेंज मीडिया पार्टनर्स के बीच हुई है। रेंज मीडिया एक टैलेंट मैनेजमेंट और प्रोडक्शन कंपनी है, जो “A Complete Unknown” और “Longlegs” जैसी फिल्मों के लिए जानी जाती है।

बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, इस पहल का उद्देश्य ऐसे प्रोजेक्ट्स को खोजना है जिनमें गूगल निवेश कर सके या सह-निर्माण कर सके। इस पहल के जरिए गूगल फिल्म निर्माण उद्योग में अपनी उपस्थिति को मजबूत करना चाहता है, खासकर ऐसे समय में जब हॉलीवुड बढ़ती निर्माण लागतों और विदेशी फिल्मों पर संभावित अमेरिकी टैरिफ का सामना कर रहा है।

गूगल की यह पहल उसकी नई तकनीकों जैसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) और स्पेशियल कंप्यूटिंग टूल्स को बढ़ावा देने में भी मदद करेगी, जो भौतिक और वर्चुअल दुनिया को आपस में जोड़ती हैं। “100 Zeros” ने पिछले साल इंडी हॉरर फिल्म “Cuckoo” के प्रचार में भी सहयोग दिया था।

इसके अलावा, गूगल पहले से ही रेंज मीडिया के साथ 18 महीने की साझेदारी कर चुका है, जिसके अंतर्गत वे AI पर आधारित फिल्मों का निर्माण करेंगे। इस साझेदारी की पहली दो फिल्में “Sweetwater” और “LUCID” इसी साल रिलीज होने वाली हैं। गौर करने वाली बात यह है कि “100 Zeros” के कंटेंट को यूट्यूब के जरिए वितरित करने का गूगल का कोई इरादा नहीं है।

इसके बजाय वह पारंपरिक स्टूडियो और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स जैसे Netflix को प्रोजेक्ट्स बेचने की योजना बना रहा है। AI की दौड़ में आगे निकलने के लिए गूगल हॉलीवुड की सांस्कृतिक ताकत का भी लाभ उठाना चाहता है, ताकि उसके Gemini जैसे AI उत्पादों को ज्यादा से ज्यादा अपनाया जा सके।

इसके बजाय वह पारंपरिक स्टूडियो और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स जैसे Netflix को प्रोजेक्ट्स बेचने की योजना बना रहा है। AI की दौड़ में आगे निकलने के लिए गूगल हॉलीवुड की सांस्कृतिक ताकत का भी लाभ उठाना चाहता है, ताकि उसके Gemini जैसे AI उत्पादों को ज्यादा से ज्यादा अपनाया जा सके।

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